Wednesday, August 2, 2017

कर्नाटक के मंत्री के 39 ठिकानों पर छापे, उन्हीं के रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं गुजरात के कांग्रेसी MLA

नई दिल्ली: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के जिस रिसॉर्ट में गुजरात के कांग्रेस विधायक ठहरे हुए हैं, वहां बुधवार तड़के आयकर विभाग की टीम पहुंची. आयकर विभाग ने कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर सहित 39 ठिकारनों पर छापेमारी की है. यह रिसॉर्ट भी मंत्री डीके शिवकुमार का है. आयकर विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी टीम ईगल्टन गोल्फ रिसॉर्ट में कांग्रेसी विधायकों की ठहरे होने की वजह से वहां नहीं गई थी. बयान में कहा गया है कि आयकर विभाग की टीम मंत्री शिवकुमार के 39 ठिकानों पर छापेमारी करने गई थी. ईगल्टन रिसॉर्ट भी उन्हीं का है इसलिए आयकर विभाग की टीम वहां गई थी. रिसॉर्ट में कोई छापेमारी नहीं हुई है.

बाढ़ से बेहाल है गुजरात: इस बीच ये सवाल उठे हैं कि जब गुजरात बाढ़ से बेहाल है तो कांग्रेस के विधायक अपने इलाकों से दूर इस रिजॉर्ट में क्यों हैं. इस पर कांग्रेस विधायकों की दलील है कि 24 से 26 जुलाई तक वो अपने इलाकों में बाढ़ प्रभावित इलाकों में ही काम कर रहे थे, लेकिन फिलहाल सियासी हालात के आगे मजबूर हैं. इस बीच बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस मुद्दे का भी ज़िक्र किया और कहा कि कांग्रेस ने बेंगलुरु ले जाए गए विधायकों के मोबाइल फोन तक जमा करा लिए हैं. बेंगलुरु में शक्ति सिंह गोहिल ने मोबाइल जमा कराने जैसे सारे आरोपों से इनकार किया. इस बीच कांग्रेस छोड़ चुके शंकर सिंह वाघेला ने भी बाढ़ के हालात में कांग्रेस विधायकों के बेंगलुरु में होने पर सवाल उठाए.

छह विधायकों ने दिया इस्तीफा: दरअसल गुजरात में कांग्रेस के 57 विधायक हैं, जिनमें से छह ने इस्तीफ़ा दे दिया है और इनमें से 3 बीजेपी में शामिल भी हो चुके हैं, 7 अन्य विधायक हैं जो बेंगलुरु नहीं गए हैं, लेकिन उन्होंने कांग्रेस भी नहीं छोड़ी है. इन विधायकों को लेकर कयासों का दौर जारी है. अहमद पटेल को राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए 45 वोटों की दरकार है और उसके पास फिलहाल 44 वोट हैं, लेकिन चुनाव तक कहीं ये वोट खिसक ना जाएं इसकी चिंता ने कांग्रेस की दिन रात की नींद ख़राब की हुई है.

Source:-NDTV

Viewmore:- Dedicated server provider in UAE and Cloud server provider in UAE and vps server provider in UAE

No comments:

Post a Comment